Blog Kya Hota Hai 2022 | ब्लॉग क्या होता है?

0

Blog Kya Hota Hai 2022 | ब्लॉग क्या होता है? blog kya hota hai in hindi | blog क्या होता है @https://www.blogger.com

Blog Kya Hota Hai 2022 | ब्लॉग क्या होता है? आज के इस ब्लॉग में आप सभी को यह जानकारी मिलेगी कि आप एक ब्लॉग कैसे बनाएंगे और उस ब्लॉग को मोनेटाइज करके पैसा कैसे कमाएंगे आज के समय में ब्लॉगिंग एक इंटरनेट के माध्यम से पैसा कमाने का बहुत ही अच्छा साधन है आप ब्लॉगिंग के माध्यम से इतना पैसा कमा सकते हैं जितना आप ने सोचा था उससे भी ज्यादा लेकिन यह इतना आसान नहीं होता है।

Blog Kya Hota Hai 2021 | ब्लॉग क्या होता है?

शुरुआती समय में आपको तीन से चार महीने थोड़ा दिक्कत आती है जैसे जैसे आप ब्लॉग लिखते जाते हैं वैसे उसे आपको नॉलेज बढ़ता जाता है और आपके ब्लॉग पर ट्रैफिक आने लगता है तो आपको ब्लॉगिंग के क्षेत्र में यदि सीरियसली ब्लॉगिंग करना है इसमें आपको अपना कैरियर बनाना है तो आप इस ब्लॉग को पूरा पढ़ें तो आपको पता चल जाएगा कि आप किस तरह से एक ब्लॉग लिख सकते हैं और उस ब्लॉग पर ट्रैफिक ला कर पैसा भी कमा सकते हैं।

Blog Kya Hota Hai 2022 | ब्लॉग क्या होता है?

Blog Kya Hota Hai 2022 एक ऐसी ऑनलाइन जगह है जहाँ आप अपने विचारों को लेखों और चित्रों के माध्यम से इंटरनेट पर प्रकाशित कर सकते हैं। ब्लॉग पर आप किसी भी प्रकार के लेख लिख सकते हैं जो आपके जीवन से जुड़ा हो भी सकता हैं या नहीं भी।

यह भी पढ़े >> Fastag Kya Hai 2022 | फास्टैग क्या है?

ब्लॉग क्या होता है? | Blog Kya Hota Hai 2022

ब्लॉग क्या होता है? जैसे कुछ लोग टेक्नोलॉजी के बारे में ब्लॉग लिखते हैं जो भी नया मोबाइल आता है या कोई नया गैजेट आता है उसके बारे में इंफॉर्मेशन इंटरनेट के माध्यम से लोगों तक पहुँचाते हैं कुछ लोग ट्रैवल ब्लॉगिंग लिखते हैं कुछ लोग जिस फिल्ड में काम करते हैं उसी काम के बारे में इंफॉर्मेशन ब्लॉग के माध्यम से लोगों तक देते हैं तो यह आपके ऊपर डिपेंड करता है कि आप किस टॉपिक पर ब्लॉग लिखना चाहते हैं।

Blog Kya Hota Hai 2022

Blog Kya Hota Hai 2022 हमें ब्लॉग लिखने से पहले किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। हमें ब्लॉग लिखने से पहले हमें यह डिसाइड करना होता है कि कि हम किस नीच पर अपना ब्लॉग लिखेंगे नीच का मतलब होता है यहां किस सब्जेक्ट पर किस टॉपिक पर मेरा ब्लॉग होगा आप जिसकी वर्ड पर ब्लॉग लिखना चाहते हैं उसकी वर्ड को पहले रिसर्च करके देख लीजिए की एक्चुअल में उसकी वर्ड पर गूगल में कितने लोग महीने में सर्च करते हैं।

ब्लॉग क्या होता है?

Blog Kya Hota Hai 2022 गूगल ट्रेंड में चेक कर लीजिए इस में कितने ट्रैफिक आती है यह जरूरी है क्योंकि यदि आप ऐसे कीवर्ड पर ब्लॉक लिखेंगे कि जो कभी सर्च कोई करता ही नहीं हो तो उसे ब्लॉक लिखने का क्या फायदा कि कोई इस ब्लॉग को पड़ेगा ही नहीं तो आप कीवर्ड का पहले रिसर्च करें कि उसकी और पर महीने में कितने लोग आते हैं साल में कितने लोग आते हैं और उसकी वर्ड पर ट्रैफिक कितना है सारा कुछ आप गूगल कीवर्ड रिसर्च में जाकर सर्च कर सकते हैं।

यह भी पढ़े >> Internet Kya Hai 2022 | इन्टरनेट क्या है?

Personal Blog Kya Hota Hai

Personal Blog Kya Hota Hai कीवर्ड का मतलब है जैसे कि मान लेते हैं कि आपने गूगल में सर्च किया कंप्यूटर कोर्स इन हिंदी तो यह हमारा एक कीवर्ड हो गया और इसी कीवर्ड के द्वारा हमारे उस ब्लाक पर ट्रैफिक आएगा तो इसी तरीके से आप जिस भी टॉपिक पर ब्लॉग लिखना चाहते हैं तो आप दो-चार कीवर्ड डिसाइड कर लीजिए और उसको गूगल कीवर्ड प्लानर में जाकर रिसर्च कीजिए और देखिए उसमें कितने लोग उसकी वर्ड को सर्च करते हैं।

Blog ka Matlab Kya Hota Hai

Blog ka Matlab Kya Hota Hai मैं आपको नीचे कुछ कीवर्ड दिखा रहा हूं आप इस तरीके से कीवर्ड उस टॉपिक के बारे में बना सकते हैं और सर्च कर सकते हैं आपको हेडिंग में इसी कीवर्ड को देना है जिस टॉपिक पर आप लिख रहे हैं उस टॉपिक में इसका हेडिंग आपका ही होगा Blog kya hai , Blog kise kaste hai , Blog se paese kaese kamaye , Blog kya hota hai.

यह भी पढ़े >> Digital Marketing Kya Hai 2022 डिजिटल मार्केटिंग क्या है?

Blogger Kya Hota Hai 2022

Blogger Kya Hota Hai 2022 अब हमने नीच भी चुन लिया और हमने उस ब्लॉग में किस टॉपिक पर ब्लॉग लिखना Key Word भी डिसाइड कर लिया अब आपको उसकी वर्ड को हेडिंग में लिखना है और अपने ब्लॉग को पूरा एक्सप्लेन करके कम से कम हजार शब्दों में लिखे और अब उस ब्लाक में एक इमेज का भी यूज जरूर करें आप अपने ब्लॉग को बिल्कुल साफ शब्दों में लिखें और देखने में बिल्कुल अच्छा लगे पढ़ने में समझ जाए ऐसा शब्द लिखिएगा।

Blogging Kya Hota Hai 2022

Blogging Kya Hota Hai 2022 जब आपके ब्लॉग पर प्रतिदिन कम से कम 100 से 200 लोगों का ट्रैफिक आने लगे तब आप अपने ब्लॉग पर विज्ञापन लगा कर पैसा कमा सकते हैं चलिए जान लेते हैं किन किन तरीका से आप अपने ब्लॉग से पैसा कमा सकते हैं।

Blog Kya Hai 2022 | ब्लॉग क्या है?

Blog Kya Hai 2022 | ब्लॉग क्या है? गूगल ऐडसेंस यह एक गूगल कंपनी का प्रोडक्ट है जोकि इंटरनेट पर जितने भी वेबसाइट और ब्लॉग है जो लोग अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर विज्ञापन लगाना चाहते हैं उनको गूगल ऐडसेंस अपने ऐड को उनकी वेबसाइट पर लगाने का और पैसा कमाने का मौका देता है।

Bloggers ka Kya Kaam Hota Hai

Bloggers ka Kya Kaam Hota Hai अपने ब्लॉग को गूगल सर्च इंजन में लाने के लिए आपको गूगल सर्च कंसोल पर जाकर अपनी वेबसाइट का यूआरएल सबमिट करना होता है गूगल को बताना होता है कि यह हमारा वेबसाइट है और इस वेबसाइट को आप गूगल सर्च इंजन में इंडेक्स कीजिए।

यह भी पढ़े >> Digital Marketing Kya Hai 2022 डिजिटल मार्केटिंग क्या है?

Blogging ka Matlab Kya Hota Hai 2022

Blogging ka Matlab Kya Hota Hai 2022 जब आप अपने वेबसाइट यूआरएल को गूगल सर्च कंसोल मैं इनपुट कर देते हैं तो आपको एक वहां एचटीएमएल कोड मिलता है उस कोड को अपने ब्लॉग के HEAD TAG के अंदर लगाकर वेरीफाई करना होता है इसके बाद आप जितने भी अपने ब्लॉग के अंदर कुछ भी लिखेंगे सारा गूगल ऑटोमेटिक इंडेक्स कर लेगा आप अपने ब्लॉग का गूगल सर्च कंसोल के अंदर साइट मैप जरूर बना ले।

आपको यह आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट सेक्शन में लिखकर जरूर बताएं। ताकि हमें भी आपके विचारों से कुछ सीखने और कुछ सुधारने का मोका मिले। अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ जुड़े रहें।

अगर आप इस पोस्ट के बारे में हमसे कुछ पूछना चाहते हैं, तो आप हमें कमेंट सेक्शन के माध्यम से पूछ सकते हैं, हम आपका जवाब जल्द ही देंगे। अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

Join Youtube ChannelClick Here
Join Youtube ChannelClick Here
Website Home PageClick Here
Previous articleLIC Premium Payment Online Kaise Kare 2022
Next articleInternet Kya Hai 2022 | इन्टरनेट क्या है?
Our goal is to help the students of each state to get the latest news related to education and jobs. We check all the news posted on this website from various sources. Every parameter is checked before we post but we are not sure about the potential do not claim the genuineness of the data

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here