Bihar LPC 2021: बिहार एलपीसी ऑनलाइन अप्लाई 2021

1

Bihar LPC 2021: बिहार एलपीसी ऑनलाइन अप्लाई 2021 | Bihar LPC Land Possession Certificate Online Apply 2021 बिहार ऑनलाइन भू:स्वामित्व प्रमाण पत्र (एलपीसी) @http://lrc.bih.nic.in/RoR.aspx

LPC (Bihar Land lpc online Apply) Land Possession Certificate Online ऑनलाइन अप्लाई 2021, बिहार सरकार जल्द ही इस सेवा को शुरू करने वाली है तथा लोग इस सेवा का लाभ ले सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन वेबसाइट की लिंक biharbhumi.bihar.gov.in/Biharbhumi दिया गया है जहां से आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

bihar lpc online apply 2021

Bihar LPC शुल्क विवरण

land possession certificate” सभी वर्ग के बिहार निवासियों के लिये :रु NA/-

Bihar LPC Online 2021

बिहार एलपीसी (bihar lpc online Download Print pdf 2015-2021) के लिए अभी कोई पेमेंट का ऑप्शन नहीं दे रहा है “land possession certificate (lpc) Bihar Online” अगर किसी प्रकार पेमेंट मांगी गयी तो आप सीधे ही  आवेदन शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बेंकिंग तथा ई-चालान के माध्यम से कर सकते हैं इसमें किसी तरह की कोई चिंता की बात नहीं है अधिक जानकारी के लिए कृपया बिहार सरकार की ऑफिसियल वेबसाइट http://biharbhumi.bihar.gov.in/Biharbhumi/ पर जाए।

Bihar LPC Online Apply 2021

बिहार एलपीसी (Bihar LPC Certificate) के लिए आवश्यक प्रमाण पत्र में सबसे जरुरी पेपर आपका भूमि दस्तावेज या यदि आपके पास हाल ही में कटाया हुआ रशीद होना चाहिए साथ में निचे दिए गए शपथ पत्र का भी होना आवश्यक है जिसमे आपके नाम, मोबाइल नंबर, तथा हस्ताक्षर होने चाहिए।

  • ध्यान रहे आप जिस भूमि का लेना चाहते है उस पर किसी भी तरह का विवाद ना हो
  • भूमि सरकारी इत्यादि नहीं होना चाहिए
  • नया रसीद कटा रहने पर ही सर्टिफिकेट दिया जायेगा

Land Possession Certificate Online Apply

Land Possession Certificate भू:स्वामित्व प्रमाण पत्र का मतलब होता है जमीन के मालिक का सर्टिफिकेट, इस लिए जब भी आप के लिए आवेदन biharbhumi.bihar.gov.in/Biharbhumi करते है तो सबसे पहले आप जिस जमीन के Land Possession Certificate भू:स्वामित्व प्रमाण पत्र के लिए आवदेन दे रहे है उस जमीन का दाखिल ख़ारिज आपके नाम से अवश्य होने चाहिए अन्यथा आपका नहीं बनाया जायेगा।

बिहार एलपीसी ऑनलाइन कैसे करें

  • सबसे पहले आप को इस पेज के अंत में जाना होगा
  • उसके बाद दी गयी लिंक “ऑनलाइन आवेदन करें” पे क्लिक करें
  • उसके बाद एक नया पेज खुलेगा उस पर आप दी गयी जानकारी को सही से भरें
  • जानकारी को सही से भरने के बाद सबमिट बटन पे क्लिक करे 
  • उसके बाद आपका बिहार ऑनलाइन हो जायेगा |

Bihar LPC Online Download Print pdf 2021-22

यदि आप bihar lpc online Download Print pdf 2021-22 के नये उपयोगकर्ता हैं तो पहले आप “Registration” पर क्लिक कर अपना खाता बनाएं फिर “Login” करे और यदि आपका खाता पहले से है तो निचे दिये गए दिशानिर्देश का पालन करे
1. ईमेल वाले बॉक्स मे आप अपना ईमेल आईडी डाले
2. पासवर्ड वाले बॉक्स मे आप अपना पासवर्ड डाले
3. सुरक्षा कोड वाले बॉक्स मे सुरक्षा कोड डाले
4. “Login” बटन क्लिक करे

महत्वपूर्ण लिंक्स

ऑनलाइन एलपीसी रजिस्ट्रेशन यहां क्लिक करें
ऑनलाइन एलपीसी लॉगिन यहां क्लिक करें
शपत पत्र डाउनलोड यहां क्लिक करें
खाता खेसरा ऑनलाइन चेक यहां क्लिक करें
ऑफिसियल वेबसाइट लिंक I लिंक  II

मुझे उम्मीद है आपको मेरी यह पोस्ट जरुर पसंद आई होगी। मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की आपको इससे से सम्बंधित अलग अलग प्रकार के विषय की पूरी जानकारी हम अपने ब्लॉग पर प्रदान करे। ताकि आपको किसी और साइट्स पर जाने की जरुरत ही न पड़े।

यदि आपके मन में एलपीसी रजिस्ट्रेशन को लेकर कोई भी सवाल हैं या आप चाहते हैं की इस पोस्ट में कुछ सुधार होनी चाहिए तब इसके लिए आप हमें नीच comments लिख सकते हैं।

Previous articleOneliner GK 400 Questions And Answer In Hindi
Next articleBihar Board 10th / 12th Marksheet Online Print 2005 to 2021
मैं राकेश कुमार, Bihar Carrier Portal का Author & Content Writer हूँ। यह एक हिंदी ब्लॉग है जिसमे मैं महत्वपूर्ण शैक्षिक सामग्री, सभी विभागो की सरकारी योजनाओं, सभी राज्यों के बोर्ड परीक्षाओ, से संबंधित जानकारीयां लिखता हूँ। आपलोग इसी तरह अपना प्यार और सहयोग देते रहे। अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो अपने मित्रो को शेयर करे। धन्यवाद #पढ़ेगा बिहार बढ़ेगा बिहार

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here