[ Download ] Mumbai Saga Full Movie 1080p & 480p by Filmywap, 9xmovies, Jalshamoviez, Filmywap Telegram Link

नमस्कार दोस्तों ! आज इस आर्टिकल के माध्यम से आपको Mumbai Saga Full Movie के बारे में पूरी जानकारी देने वाले है। किसी भी पायरेटेड वेबसाइटों से आपको मूवी क्यों नहीं डाउनलोड करना चाहिए इसके बारे में बताएँगे अगर आप भी बॉलीवुड फिल्मो के दीवाने है तो आप इस पोस्ट को अंत जरूर पढ़े।

बॉलीवुड की एक और शानदार मूवी Mumbai Saga Full Movie के बारे में जानकारी देने वाले है।जिसको कुछ पायरेसी वेबसाइटों ने जैसे Tamilrockers, Filmyzilla, Filmywap, Filmy4wap और Filmygod ने रिलीज के कुछ घंटे बाद ही ऑनलाइन इंटरनेट पर लीक कर दिया।इस फिल्म को illegal तरीके से Full HD 1080p, 720p, 360p और 480p फॉर्मेट में लीक कर दिया। आपको बता दे Wonder Woman 1984 एक अमेरिकन फिल्म है। जिसे साल 2020 में रिलीज़ की गयी थी। Mumbai Saga Full Movie फिल्म को संजय गुप्ता के द्वारा डायरेक्ट किया गया।

Mumbai Saga मूवी में जॉन इब्राहिम और इमरान हाश्मी की जोड़ी खूब जच रही है। जॉन इब्राहिम और इमरान हाश्मी ने बहुत ही बेहतरीन तरीके से दर्शकों के सामने अपने किरदार पेश किया है। Mumbai Saga full Movie Download Telegram Link फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद लाखों दर्शकों ने इस फिल्म के ट्रेलर को पसंद किया और फिल्म को देखने के लिए उनका उत्साह और भी बढ़ गया।

Mumbai Saga Movie Details

Film NameMumbai Saga
DirectorSanjay Gupta
ProducerBhushan Kumar
Krishan Kumar
Anuradha Gupta
Sangeeta Ahir
LanguageHindi
Year2021
Categoryaction crime film 
Mumbai Saga Movie

Mumbai Saga Movie Full Cast

Actor/Actress NameCharacter
John Abraham Amartya Rao
Emraan Hashmi Inspector Vijay Savarkar
Rohit Roy aykar “Baba” Shinde
Anjana SukhaniSonali Khaitan
Ashish NarangMLA Vishwas Patil
Mahesh Manjrekar Chief Minister Bhau
Prateik Babbar Arjun Naik
Suniel Shetty Sada Anna
Gulshan GroverNari Khan 
Amole GupteGaitonde
Akash Khurana  Sunil’s Dad
Samir SoniSunil Khaitan
Rajendra Gupta Mr. Naik

Mumbai Saga Story in Hindi

Mumbai Saga की कहानी मुंबई के गैंगस्टरों पर आधारित है बात तब की है जब मुंबई पर गायतोंडे नाम के एक गैंगस्टर का राज था। वो और उसके आदमी लोगों पर मनचाहा अत्याचार करते। कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं था जो उसके खिलाफ आवाज उठा सके। 12 साल की उम्र का अर्जुन नाम का एक लड़का उसके जुल्म के खिलाफ आवाज उठाने की कोशिश करता है तो गाईतोंडे के गुंडे उसकी बहुत बुरे तरीके से पिटाई करते है।

इसके बारे में जब अर्जुन के बड़े भाई अमृत्य को पता चलता है तो उसका खून खोल उठता है और वो गाईतोंडे से बदला लेने की ठान लेता है। आगे उसके साथ ड्रग डीलर नारी खान, भाऊ और मुरली शंकर भी मिल जाते है और अपने दोस्तों के साथ मिलकर वो मुंबई का नया गैंगस्टर बन के उभरता है। मुंबई में अमृत्य के क्राइम को ख़त्म करने के लिए एनकाउंटर स्पेशलिस्ट विजय शंकर को जम्मा दिया जाता है। इसी प्रकार कहानी आगे बढ़ती है।

Mumbai Saga Full Movie Download Filmymeet

Filmymeet बहुत ही पॉपुलर टोरेंट वेबसाइट है जो बहुत सारी फिल्मो को ऑनलाइन लीक कर देने के लिए बदनाम है। सरकार के द्वारा इस वेबसाइट को बार बार बैन कर दिया जाता है। लेकिन इसके बाद भी यह वेबसाइट एक नए डोमेन के साथ ऑनलाइन आ जाती है। और नई नई फिल्मो को ऑनलाइन लीक करवाती है।

Mumbai Saga Movie Download HD Tamilrockers leaked online

अधिकतर बॉलीवुड फिल्मों की तरह mumbai saga full movie download 9xmovies को भी online इंटरनेट पर बहुत साड़ी वेब्सीटों के द्वारा illegally लीक कर दिया। जिसके कारण फिल्म निर्माताओं को भारी नुक्सान का सामना कारण पड़ा। एक फिल्म को बनाने में और उसे दर्शकों तक पहुंचाने में बहुत से लोगों की मेहनत और पैसा खर्च होता है।

Mumbai Saga Full Movie Download 1080p Filmywap

क्या आप जानते है Filmywap वेबसाइट पर Mumbai Saga Full Movie Download को 1080p और 720p जैसे बेहतरीन फॉर्मेट में illegal तरीके से लीक कर दिया गया। इस वेबसाइट पर बॉलीवुड, हॉलीवुड, भोजपुरी और साउथ की फिल्मो को रिलीज़ होने के कुछ घंटे बाद ही लीक कर दिया जाता है। जिसके कारण फिल्म इंडस्ट्री को घाटा भी होता है।

Mumbai Saga Full Movie Download Skymovies

Skymovies बहुत ही पॉपुलर टोरेंट वेबसाइट है जो बहुत सारी फिल्मो को ऑनलाइन लीक कर देने के लिए बदनाम है। जिसके कारण फिल्म निर्माताओं को भारी नुक्सान का सामना कारण पड़ता है। एक फिल्म को बनाने में और उसे दर्शकों तक पहुंचाने में बहुत से लोगों की मेहनत और पैसा खर्च होता है। किसी भी प्रकार की पायरेसी को बढ़ावा या समर्थन नहीं करता है। 1957 के कॉपीराइट अधिनियम के तहत पाइरेसी एक आपराधिक अपराध है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप किसी भी रूप की पायरेसी में भाग लेने या प्रोत्साहित करने से बचें।

Mumbai Saga Full Movie Download Telegram Link

कुछ लोग ऐसे है जो सोशल मीडिया जैसे प्लेटफॉर्म जैसे टेलीग्राम को भी अपनी शिकार बना रहे है। Mumbai Saga Full Movie Download Telegram Link में भी मूवी को लिक कर दिया जाता है। आज के समय में ओटीटी प्लेटफॉर्म जैसे Netflix, Amazon Prime Video, Voot, Jio Cinema, Disney+Hotstar, Zee5 जैसे कई और भी OTT Platforms है। जहा आप क़ानूनी तरीके से घर बैठे ऑनलाइन इस फिल्म को देख सकते है।

Mumbai Saga Full Movie Download Tamilrockers

Tamilrockers साउथ की बहुत ही पॉपुलर टोरेंट वेबसाइट है जो बहुत सारी को लीक कर देने के लिए बदनाम है। सरकार के द्वारा इस वेबसाइट को बार बार बैन कर दिया जाता है इसके बावजूद भी यह वेबसाइट एक नए डोमेन के साथ फिर से फिल्म की पायरेटेड कॉपी को लोगो को फ्री में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध करवाती है।

Mumbai Saga Full Movie Download Katmoviehd

अगर आप भी उन लोगों में से है जो इस फिल्म को सिनेमाघर में जाकर देखने की बजाय अपने घर पर ही फ्री में डाउनलोड करके देखना पसंद करते है Katmoviehd website पर Full HD Quality फिल्मों को लीक कर दिया जाता है जहां से लाखों लोग गैरकानूनी तरीके से इस फिल्म को डाउनलोड कर सकते है।

निष्कर्ष

Mumbai Saga बहुत ही बेहतरीन Crime thriller फिल्म है जिसको आप OTT जैसे प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम, यूट्यूब पर बहुत आसानी से लीगल तरीके से देख सकते है। इंटरनेट पर Mumbai Full Movie Download सर्च करके किसी भी पायरेटेड वेबसाइट से फिल्मे डाउनलोड करना कानून के विरुद्ध है इसलिए ऐसा करना आपको दुविधा में डाल सकता है। हम किसी भी पायरेसी वेबसाइट का समर्थन नहीं करते है, हम पायरेसी का कड़ा विरोध करते है।

आज के समय में ओटीटी प्लेटफॉर्म जैसे Netflix, Amazon Prime Video, Voot, Jio Cinema, Disney+Hotstar, Zee5 जैसे कई और भी OTT Platforms है। जिसके सहारे आप घर बैठे अपनी पसंद की मूवी ऑनलाइन देख सकते है। कोरोना काल के बाद हॉलीवुड या बॉलीवुड या फिर साउथ की मूवी हो हर फिल्मे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आती है। और दर्शक लाखो की संख्या में उसे घर बैठे देखते है।

बॉलीवुड फिल्म मुंबई सागा की कहानी देखने के लिए Netflix, Amazon Prime Video, Voot, Jio Cinema, Disney+Hotstar, Zee5 जैसे कई OTT Platforms घर बैठे देख सकते है। इन OTT Platforms पर Bollywood Movies, Hollywood Movies, Tollywood Movies, Bhojpuri Movies, Hindi Dubbed Movies, Dual Audio Movies, Web Series, TV Serials के आलावा online streaming भी उपलब्ध होती है। जिसे आप अपने मोबाइल या कंप्यूटर में बहुत आसानी से घर बैठे देख सकते है।

दोस्तों Netflix, Amazon Prime Video, Voot, Jio Cinema, Disney+Hotstar, Zee5 इत्यादि OTT platform का उपयोग करने के लिए दर्शको को हर महीने का सब्सक्रिप्शन प्लान खरीदना पड़ता है या फिर कुछ ऐसे प्लेटफॉर्म्स भी है जो मुफ्त में यह सेवा प्रदान करते है। इन सभी OTT platform पर कंटेंट देखना और डाउनलोड करना बिलकुल कानूनी है कोरोना काल में सिनेमाघर बंद होने के कारण से बहुत सी बड़ी-बड़ी फिल्मे और वेब सीरीज OTT platform पर ही रिलीज़ हुई।

Netflix, Amazon Prime Video, Voot, Jio Cinema, Disney+Hotstar, Zee5 आदि OTT platform को आप फ्री में भी सब्सक्रिप्शन प्लान ले सकते है। इसके लिए आपको अपने मोबाइल नम्बर के रिचार्ज के साथ ही इसके सब्सक्रिप्शन प्लान को चुनना होगा। दर्शकों तक कंटेंट पहुंचाने के लिए एक पॉपुलर प्लेटफार्म बनता जा रहा है और भविष्य में ओटीटी प्लेटफार्म का मार्किट बहुत ही बड़ा होने की सम्भावना है इसलिए बड़ी-बड़ी कंपनियां भी अपने OTT platform रिलीज़ करने की होड़ में लगी हुई है।

Disclaimer

biharcarrierportal.in किसी भी प्रकार की पायरेसी को बढ़ावा या समर्थन नहीं करता है। 1957 के कॉपीराइट अधिनियम के तहत पाइरेसी एक आपराधिक अपराध है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप किसी भी रूप की पायरेसी में भाग लेने या प्रोत्साहित करने से बचें। किसी भी फिल्म को देखने के लिए हमेशा आधिकारिक ऐप, आधिकारिक वेबसाइट, आधिकारिक चैनल, नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम, डिज़नी + होस्टार वीडियो जैसी कानूनी साइटों का विकल्प होता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *